बीकानेर। उर्जा एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ.बी.डी.कल्ला व जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने 15 जून (शनिवार) को शहर के अंदरूनी हिस्से का जयजा लेकर जन समस्याएं सुनी । इस दौरान चाय पट्टी में डॉ.कल्ला व गौतम को स्थानीय नागरिकों ने बड़ा बाजार घूमचक्कर के पास सुविधालय (लघु शौचालय) निर्माण करवाने की मांग की थी। जिस पर तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए और 12 दिन में ही सुविधालय (लघु शौचालय) बनकर तैयार हो गया और आम लोगों के लिए उपयोग में आने लगा है ।

इसके बन जाने से अब तक लघु शौचालय की गली के नाम से प्रसिद्ध गली के लोगों को भी राहत मिली है, वहीं आम राहगिर सम्मान के साथ सुविधालय का लाभ ले रहा है। डॉ.कल्ला व जिला कलक्टर के नगर भ्रमण के दौरान घुम चक्कर क्षेत्र के लोगों ने विशेषकर तिपहिया वाहन चालकों, आस पास के दुकानदारों व आम लोगों ने घूम चक्कर के पास लघु शौचालय सुविधाघर बनवाने की पुरजोर अपील की थी।

जिला कलक्टर ने नगर निगम के आयुक्त प्रदीप के गवांडे से बातचीत कर आम लोगों की मांग को पूरा कर दिया। लक्ष्मीनाथ मंदिर मार्ग स्थित मोदी बालिका मंडल की सदस्य सुश्री पारुल मोदी व विनिता मोदी ने जिला प्रशासन के इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि जिला प्रशासन ने सुविधाघर बनाकर महिलाओं को सम्मान दिया है। सुविधाघर नहीं से आस पास के क्षेत्र के गलियों को लघु शौचालय के रूप में उपयोग लेने से उनका घर से निकला भी दुर्भर हो रहा था। लघु शौचालय बनने से अब गंदगी, बदबू व शर्म तीनों से निजात मिली है। इन बालिकाओं ने महिलाओं के लिए भी सुविधाघर बनाने की आवश्यकता जताई।