बीकानेर। प्रधानमंत्री मोदी को देखने के लिए बीकानेर के लोगों में काफी उत्साह है। मोदी के आने की घोषणा के बाद से ही लोग आज के दिन का इंतजार कर रहे थे। आज प्रधानमंत्री मोदी सादुल क्लब मैदान में बीकानेर लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी अर्जुन राम मेघवाल के समर्थन में जनसभा करेंगे। मोदी के आने से पूर्व बीकानेर भाजपा ने नमो सप्ताह में विभिन्न कार्यक्रम किए व सोशल मीडिया पर भी मोदी के आगमन की बधाई व स्वागत किया जा रहा है। काफी लोगो ने आज मोदी की रैली में जाने के लिए अपनी दुकान ओर ऑफिस से छुट्टी ले रखी है। मोदी को देखने के लिए शहर के अलावा गांव से भी काफी लोग बीकानेर आएंगे और सादुल क्लब मैदान के बाहर मेले सा माहौल लग रहा है।

इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। भाजपा ने सभा स्थल और अन्य व्यवस्थाओं के साथ भीड़ जुटाने के लिए भी पूरी ताकत झोंक रखी है। भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल के समर्थन में दोपहर तीन बजे शुरू होने वाली इस चुनावी सभा में प्रधानमंत्री मोदी के साथ अविनाश राय खन्ना, केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी, गजेन्द्र सिंह शेखावत, सतीश पूनिया भी मंच पर मौजूद रहेंगे।

मोदी की सुरक्षा में भारी पुलिस बल तैनात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। इसमें स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रप (एसपीजी), एसओजी, क्यूआरटी, आरएससी सहित अन्य खुफिया एजेंसियोंं के अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था में चार पुलिस अधीक्षक, 15 एएसपी, 15 डीवाईएसपी, 55 सीआइ, 125 एसआइ, 60 एएसआई के अलावा 1500 पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सार्दुल क्लब मैदान में आमसभा के मद्देनजर शुक्रवार को शहर में यातायात व्यवस्था प्रभावित रहेगी। ट्रेफिक सीओ चन्द्रप्रकाश पारीक ने बताया कि वीवीआइपी यात्रा को देखते हुए शुक्रवार सुबह नौ बजे से म्यूजियम चौराहे से नाल बाइपास तक समस्त प्रकार के वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा। ट्रेफिक सीआइ प्रदीप सिंह चारण ने बताया कि आमसभा में आने वाले लोगों के वाहनों की पार्किंग के लिए पांच स्थान निर्धारित किए गए हैं।

यहां रहेगी पार्किंग व्यवस्था– जयपुर रोड से आने वाले वाहनों की पार्किंग व्यवस्था डूंगर कॉलेज परिसर में रहेगी। नोखा व नोखा की तरफ से आने वाले वाहन उदयरामसर बाइपास से नागणेचेजी माता मंदिर या शिवबाड़ी होते हुए डूंगर कॉलेज परिसर में वाहन पार्क करेंगे। श्रीकोलायत, छतरगढ़, खाजूवाला, अनूपगढ़ की तरफ से आने वाले वाहन शोभासर चौराहा, खारा बाइपास गंगानगर रोड होकर लूणकरणसर की तरफ से आने वालों के साथ भीमसेन सर्किल-करणीसिंह सर्किल से लक्ष्मी निवास पैलेस के पीछे सब रजिस्ट्रार ऑफिस के पास स्थित मैदान में बड़े वाहनों की पार्किंग व्यवस्था की गई है। इसी रूट से आने वाले छोटे वाहन जैसे कार-जीप की पार्किंग वेटरनरी हॉस्टल ग्राउंड व करणी सिंह स्टेडियम के सामने होगी। श्रीगंगानगर रोड से आने वाली नियमित यात्री बसें प्राइवेट बस स्टैंड बीछवाल से आगे नहीं आएंगी। पूगल रोड से आने वाली नियमित बसें ऊन मंडी के सामने पूगल रोड ओवरब्रिज से आगे नहीं आएगी।

सीकर से आएंगे बीकानेर- प्रधानमंत्री मोदी सीकर में चुनावी सभा को संबोधित कर हेलीकॉप्टर से बीकानेर आएंगे। वे यहां 4:35 बजे पहुंचेंगे और सभा को संबोधित करने के बाद सार्दुल क्लब मैदान से सड़क मार्ग से नाल सिविल एयरपोर्ट जाएंगे। वहां से विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। इंटेलीजेंस एजेंसियों की ओर से आतंकी संगठनों के प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाने के खतरे का अलर्ट जारी करने के बाद पुलिस ने चौकसी कड़ी कर दी है।