जयपुर: पश्चिम बंगाल में डॉक्टर से हिंसात्मक घटना केेे विरोध में देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी क्रम में राजधानी जयपुर में भी आज सैकड़ों डॉक्टरों ने मानव श्रृंखला के रूप में शक्ति प्रदर्शन किया. प्रदेशभर के मरीजों के लिए अगले 24 घंटे दिक्कतों भरे रहेंगे, क्योंकि स्रूस् मेडिकल कॉलेज रेजीडेंट्स ने 24 घंटे के कार्य बहिष्कार का ऐलान किया, वहीं सेवारत चिकित्सक संघ ने भी हड़ताल की घोषणा कर दी है.

स्रूस् मेडिकल कॉलेज रेजीडेंट्स 24 घंटे यानि कल सुबह 8 बजे से 18 जून सुबह 8 बजे तक सामूहिक अवकाश पर रहेंगे. यह निर्णय पश्चिम बंगाल में हुई घटना के विरोध में लिया गया है. इसके चलते मेडिकल कॉलेज प्रशासन वैकल्पिक व्यवस्थाओं की तैयारी में जुटा है. वहीं दूसरी और सेवारत चिकित्सक संघ ने एक दिन के लिए ओपीडी सेवाएं बंद करने की घोषणा की है. कल सभी क्क॥ष्ट, ष्ट॥ष्ट एवं जिला अस्पतालों में ह्रक्कष्ठ बंद रहेंगे. सेवारत चिकित्सक संघ प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय चौधरी ने यह घोषणा की है.

हड़ताल के चलते 3000 से अधिक ग्रामीण इलाकों की चिकित्सा संस्थान प्रभावित होंगे. सभी निजी अस्पतालों की ओपीडी भी पूरी तरह बंद रहेंगी। इसके साथ ही इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की राजस्थान ब्रांच ने भी कल सुबह 6 बजे से अगले दिन सुबह 6 बजे तक सेवाएं बंद रखने का ऐलान किया है.