पीएम मोदी करेंगे 28 हजार लोगों के साथ योग

0
48

रांची। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर दुनियाभर में गजब का उत्साह देखा जा रहा है. देशभर में योग दिवस को लेकर कई जगह बड़े आयोजन होंगे. वहीं योग दिवस का मुख्य समारोह झारखंड के रांची में होगा. इसकी सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 हजार लोगों के साथ प्रभात तारा मैदान में योगाभ्यास करेंगे।

खादी से बनी योग-मैट का प्रयोग : दरअसल लगभग सात लाख वर्ग फीट क्षेत्र वाले इस आयोजन स्थल को 47 खंडों में बांटा गया है. इस वर्ष के आयोजन में पर्यावरण से जुड़े मुद्दों पर भी जोर दिया जाएगा. रबर मैट के स्थान पर खादी से बनी योग-मैट का प्रयोग किया जाएगा. इस वर्ष के आयोजन का विषय है ‘ह्रदय के लिए योगÓ है। झारखंड के सभी जिलों में 15 जून से ही योग को लेकर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं.

कार्यक्रम सुबह साढ़े छह बजे से शुरू – बता दें कि कल रांची के प्रभाततारा मैदान में होने वाले मुख्य समारोह के लिए सुबह तीन से पांच बजे तक ही पास धारकों को प्रवेश मिल सकेगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज रात रांची पहुंचेंगे तथा कल सुबह करीबी 28 हजार प्रतिभागियों के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. कार्यक्रम सुबह साढ़े छह बजे से शुरू होकर करीब घंटे भर चलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*

code