कैप्टन चन्द्र चौधरी

केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने किया लोकार्पित, बताया गौरव का क्षण।

बीकानेर। कारगिल में शहीद हुए कैप्टन चन्द्र चौधरी स्मारक पर लगे लड़ाकू विमान टी-32 का लोकार्पण आज केन्द्रीय जल संसाधन राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बीकानेर के लिए यह गौरव का क्षण है।

कार्यक्रम के दौरान केन्द्रीय राज्यमंत्री मेघवाल ने बताया कि रक्षामंत्री और भारत सरकार के उपक्रम वेब्कॉस के सहयोग से देश में पहली बार किसी शहीद के स्मारक पर लड़ाकू विमान टी-32 को स्थापित किया गया है। यह हम सबके लिए गौरव की बात है। इस विमान को ट्रेनी विमान के रूप में काम लिया जाएगा। जिससे की बच्चों को इसकी जानकारी मिल सके।

उन्होंने कहा कि शहीदों के स्मारकों को विकसित करने की दिशा में केंद्र सरकार काम कर रही है। इस अवसर पर संवित सोमगिरी महाराज, श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारी लाल महिया, राजाराम मील, पुलिस अधीक्षक सवाई सिंह गोदारा और सेना के अधिकारियो ने शहीद की प्रतिमा पर पुष्पांजली कर नमन किया। वहींसेना के जवानों ने शहीद को शस्त्रों से सलामी भी दी।

बताया जा रहा है कि बीकानेर में शहीद कैप्टन चन्द्र चौधरी स्मारक देश का पहला ऐसा स्मारक है जहां पर सेना का फाइटर जैट विमान आमजन के देखने के लिए स्थापित किया गया है।