बीकानेर। हल्की बूंदाबांदी और कोहरे के साथ ही बीकानेर में तापमान में गिरावट आ गई है। मंगलवार सुबह हल्की बूंदाबांदी भी हुई। इसके बाद दोपहर में भी ठंडक का अहसास बना रहा। आने वाले दिनों में बीकानेर में तापमान में गिरावट का दौर जारी रहने की उम्मीद की जा रही है।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण बीकानेर में पिछले दिनों हल्की बारिश हुई थी और अब एक बार फिर बूंदाबांदी हो गई। अगले कुछ दिन तक बूंदाबांदी का दौर जारी रह सकता है। इस दौरान कोहरे का सिलसिला सुबह तक रहने की उम्मीद की जा रही है।पिछले चौबीस घंटे में बीकानेर में न्यूनतम तापमान पंद्रह डिग्री सेल्सियस से भी कम हो गया है, जबकि अधिकतम पारा भी कम होकर 33.2 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। वहीं, बुधवार को दो-तीन डिग्री कम होना तय है। मंगलवार सुबह सात बजे तक बीकानेर में हल्का कोहरा रहा, जबकि इसी दौरान हल्की बूंदाबांदी से सड़कें भीग गई। दोपहर दो बजे तक हवा में ठंडक का अहसास रहा। लोग घरों से बाहर अब स्वेटर व अन्य गर्म कपड़े पहन कर निकलने लगे हैं।

इस बार तेज सर्दी

हर बार की तरह इस बार भी बीकानेर में तापमान में जबर्दस्त गिरावट की उम्मीद की जा रही है। नवम्बर के तीसरे सप्ताह से फरवरी तक बीकानेर में सर्दी का ग्राफ बढ़ता जाएगा। आमतौर पर कार्तिक पूर्णिमा पर बीकानेर में सर्दी शुरू हो जाती है और इस बार भी ऐसा हुआ।