जयपुर। राज्यसभा चुनाव में खरीद-फरोख्त की आशंका के चलते जयपुर शिफ्ट किए गए गुजरात कांग्रेस के सभी विधायकों की आज दिल्ली रोड स्थित शिव विलास रिसोर्ट्स में बैठक होगी। बैठक में राज्य सभा के प्रत्याशी शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी भी शामिल होंगे। दोनों प्रत्याशी सोमवार रात ही जयपुर पहुंचे थे।अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पर्यवेक्षक बीके हरिप्रसाद और रजनी पाटिल आज सुबह दिल्ली से जयपुर पहुंचे। जहां वे दोपहर बाद विधायकों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे।माना जा रहा है कि संख्याबल के लिहाज कांग्रेस केवल एक ही सीट जीत सकती है, ऐसे में अगर दोनों प्रत्याशी चुनाव में उतारे गए तो एक सीट पर हार झेलनी पड़ सकती है। पर्यवेक्षक सभी विधायकों से रायशुमारी कर रिपोर्ट तैयार करेंगे और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को रिपोर्ट सौंपेंगे।
सोनिया गांधी लेंगी फैसला
जानकारों की माने तो पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट मिलने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी प्रत्याशियों को लेकर फैसला लेंगी कि किस प्रत्याशी का पर्चा वापस लिया जाए। वैसे भी शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी दोनों को ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का करीबी माना जाता है।
67 विधायक पहुंच चुके हैं जयपुर
पिछले तीन दिनों में गुजरात कांग्रेस के 67 विधायक जयपुर पहुंच चुके हैं, जबकि पांच विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। ऐसें राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में बैचेनी बनी हुई है।
सीएम जाएंगे विधायकों से मिलने
वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज दोपहर बाद रिसोर्ट्स में ठहरे गुजरात कांग्रेस के विधायकों से मुलाकात करने जाएंगे। विधायकों की मेहमाननवाजी का जिम्मा मुख्यमंत्री के विश्वस्त लोगों के पास है।