बीकानेर। जो भी इंसान आज के समय में किसी प्रकार की समाज सेवा करना चाहता है। उसके लिये आज भारत सैकड़ों एनजीओ कार्य कर रही है। लेकिन एनजीओ का प्रथम अक्षर अक्षर ही नकारात्मकता का प्रतीक है और हमारे सेवा के प्रकल्प में भारत के विकास के साथ साथ समाजसेवा का जज्बा भी शामिल है। इसलिय सच्ची सेवा व विकास के पर्याय भारत विकास परिषद से जुडकर आप सेवा करके आत्म सन्तुष्टि कर सकते है।

ये उद्गार भाविप की नगर इकाई की नवनियुक्त कार्यकारिणी के दायित्व ग्रहण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि परिषद के राष्ट्रीय सयुंक्त महामंत्री डी डी शर्मा ने व्यक्त किये। प्रांतीय अध्यक्ष विनोद सेन ने कहा कि नई कार्यकारिणी नये संकल्प,समर्पण भाव से काम करें। उन्होंने कहा कि भावी पीढ़ी में संस्कारों का बीजारोपण एवं संस्कृति की रक्षा ही भारत विकास परिषद संस्था एक सामाजिक संस्था है, जो हमेशा सामाजिक कार्यों में लगी रहती है। अध्यक्षता करते हुए डॉ त्रिभुवन शर्मा ने भाविप की संगठनात्क जानकारी प्रदान की।

इस अवसर पर अध्यक्ष उमेश मेहन्दीरत्ता,सचिव प्रदीप सिंह चौहान,वित्त सचिव हरिकिशन मोदी सहित नवगठित कार्यकारिणी सदस्यों,प्रकल्प प्रभारियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में डी पी पच्चीसिया,महावीर सिंह तंवर,महेश मित्तल,नरेश चुग,मीरा शाखा के पदाधिकारियों सहित अनेक गणमान्य उपस्थित रहे। अंत में राजेन्द्र गर्ग ने आभार जताया। जबकि संचालन आभा गुप्ता ने किया।