रेजीडेन्ट्स चिकित्सकों

पुलिस प्रशासन को दी चेतावनी, कल सुबह तक गिरफ्तार करें आरोपियों को, नहीं तो आईसीयू सहित अन्य स्थानों पर भी कार्य बहिष्कार, पुलिस ने दो जनों को नामजद करते हुए दस-पन्द्रह अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया।

बीकानेर। पीबीएम अस्पताल ट्रोमा सेंटर में मरीज के परिजनों और रेजीडेन्ट्स चिकित्सकों के बीच मारपीट का मामला अब गहराने लगा है। रेजीडेन्ट्स चिकित्सकों ने दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज दोपहर से अस्पताल के वार्डो में कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है।

रेजिडेन्ट्स डॉक्टर्स एसोसिएशन से जुड़े डॉक्टर्स ने आज भी प्रदर्शन कर जल्द कार्रवाई की मांग रखी। एसोसिएशन के प्रेसिडेंट डॉ. विजय पूनिया ने कहा कि परसो ट्रोमा सेंटर में कार्यरत सर्जरी रेजिडेंट डॉक्टर के साथ देर रात कुछ लोगों ने मारपीट की है।

उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रशासन और पुलिस प्रशासन को इससे अवगत करा दिया है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने पर आज दोपहर से अस्पताल के वार्डों में कार्य बहिष्कार किया गया है।

उन्होंने कहा कि यदि कल यानि बुधवार सुबह 8 बजे तक दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो सभी रेजिडेंट इमरजेंसी और आईसीयू वार्ड में भी कार्य का बहिष्कार कर देंगे।

वहीं इस मामले में सदर थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक पीबीएम के सुरक्षा अधिकारी प्रभुसिंह शेखावत पुत्र जगमाल सिंह शेखावत ने इस बारे में रिपोर्ट पेश की है।

रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में फिरोज खां, शौकत खां व 10-15 अन्य जनों को नामजद किया है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।