राम मंदिर

राम मंदिर : वीएचपी की रैली में बोले संघ नेता

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की मांग को लेकर विश्व हिंदू परिषद के हजारों कार्यकर्ता आज रामलीला मैदान में एकत्र हुए। इस रैली की मदद से संसद के शीतकालीन सत्र से ठीक पहले मोदी सरकार पर राम मंदिर को लेकर अध्यादेश लाने का दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है।

रामलीला मैदान में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाहक सुरेश भैयाजी जोशी ने एक तरह से मोदी सरकार को अल्टिमेटम देते हुए कहा है कि राम मंदिर की भीख नहीं मांगी जा रही है, सरकार को कानून बनाना चाहिए। 

न्यायालय करे लोगों की भावनाओं का सम्मान

संघ के प्रमुख नेता भैयाजी जोशी ने अपने संबोधन में सुप्रीम कोर्ट पर भी टिप्पणी करते हुए कहा है कि न्यायालय की प्रतिष्ठा बनी रहनी चाहिए। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद पर सुनवाई को जनवरी तक के लिए टाल दिया था।

भैयाजी जोशी ने कहा कि न्यायालय को लोगों की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। संघ नेता ने कहा, जिस देश में न्याय व्यवस्थाए न्यायालय के प्रति अविश्वास हो उसका उत्थान संभव नहीं, इस पर भी न्यायालय विचार करे।’

हमारा किसी से संघर्ष नहीं

वीएचपी की रैली को संबोधित करते हुए भैयाजी जोशी ने कहा कि हमारा किसी से भी संघर्ष नहीं है, चाहे कोई किसी भी पूजा पद्धति को मानने वाला हो। उन्होंने कहा, ‘अगर संघर्ष ही करना होता तो इतनी देर राह नहीं देखते, इसे संप्रदाय की दृष्टि से ना देखें, मंदिर का निर्माण भविष्य में रामराज्य की नींव बनेगा।’ संघ नेता ने कहा कि देश पर हमला करने वालों के निशान मिटने चाहिए।

वीएचपी की रैली में जुटे हजारों लोग

संसद के शीतकालीन सत्र से ककुछ दिन पहले विश्व हिंदू परिषद की रैली में हजारों लोग अयोध्या में राम मंदिर बनाने की मांग के साथ रामलीला मैदान में जुटे। इस रैली के माध्यम से वीएचपी यह मांग कर रही है कि अगर जरूरत पड़े तो केंद्र सरकार को राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाना चाहिए।

रामलीला मैदान में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

रामलीला मैदान में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और ऊंची जगहों पर स्नाइपर तैनात किए गए हैं। पार्किंग की व्यवस्था कई जगहों पर की गई। वीएचपी के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा, राम मंदिर के निर्माण के लिए जो लोग विधेयक लाने के पक्ष में नहीं हैं, यह रैली उन लोगों का हृदय परिवर्तन करेगी।