देवेन्द्रवाणी न्यूज,बीकानेर। छत्तरगढ़ थाना क्षेत्र में पांच-छह महीने की बच्ची को नहर में फैंक दिया गया, जिसकी मौत हो गई। बाइक पर सवार एक महिला और पुरुष इस बच्ची को नहर में फैंक गए हैं। कुछ लोगों ने बच्ची को फैंकते हुए देखा तो चिल्लाए लेकिन तब तक बाइक सवार भाग गए। करीब बीस किलोमीटर दूर बाइक बरामद हो गई है लेकिन बच्ची की फैंकने वाले पकड़ में नहीं आए।छत्तरगढ़ के पास IGNP की मुख्य नहर में इस बच्ची को फैंका गया। बच्ची ने स्वेटर पहना हुआ है और जुड़ा बांधा हुआ है। वहीं पर खड़े लोगों ने पुलिस को बताया कि एक बाइक पर महिला और पुरुष आए थे। लड़की इनके बीच में थी। नहर पास आते ही पुलिया के ऊपर से इस बच्ची को फैंक दिया गया। बच्ची को फैंकने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और बाइक की स्पीड तेज करके भाग गए। वहां कुछ लोगों ने ये सब देखा तो चिल्लाए, बाइक सवार को पकड़ने का प्रयास भी किया लेकिन वो हाथ नहीं आए। कुछ युवकों ने तुरंत नहर में कूदकर बच्ची को बाहर निकाला, उसे उल्टा करके पानी निकालने का प्रयास भी किया लेकिन तब तक उसका दम टूट चुका था।

सुंदर और मासूम

महज पांच-छह महीने की ये बच्ची बहुत ही सुंदर और मासूम दिख रही है। बाल बनाकर उसके जुड़ा बनाया गया है और आसमानी व सफेद रंग की स्वेटर भी पहन रखी है। फ्राक की तरह बने स्वेटर के साथ ही उसे नहर में फैंक दिया गया।

अब पुलिस कर रही पीछा

ग्रामीणों ने छत्तरगढ़ पुलिस को सूचना दी है। पुलिस की गाड़ी उसी रास्ते पर पीछे दौड़ रही है, जहां वो भागे हैं। बताया जा रहा है कि एक बाइक पुलिस ने बीच रास्ते में लावारिश हालत में बरामद की है। बाइक सवार महिला और उस आदमी का अब तक पता नहीं चल पाया है। उम्मीद की जा रही है कि पुलिस कुछ देर में उनको दबोच लें। उधर, ग्रामीण भी अपने अपने स्तर पर इस बच्ची का पता कर रहे हैं। चूंकि बाइक पर लाए थे, ऐसे में संभव है कि आसपास के किसी गांव के ही रहने वाले हैं। बच्ची का फोटो सोशल मीडिया पर डाला गया है ताकि पता चल सके कि ये कौन है।