देवेन्द्रवाणी न्यूज़, बीकानेर। सर्दी का सितम एक बार फिर से से हावी हो गया है। उत्तरी हवाओं के प्रभाव से शीतलहर का असर बढ़ने के साथ ही तापमान में गिरावट होने के साथ ही कई जगह कोहरे के आगोश में नजर आ रहे है। मौसम केंद्र के मुताबिक कल शनिवार को मकर संक्रांति के दिन शीतलहर प्रभावी रहेगी। बीकानेर संभाग से सर्दी का प्रवेश हो गया है। जनवरी के अंत तक कड़ाके की सर्दी का एहसास होगा। इससे पहले बीकानेर,जयपुर, जैसलमेर, शेखावाटी अंचल में शुक्रवार सुबह कोहरा छाया रहा।

यहां के लिए अलर्ट

कल से राज्य के अधिकतर भागों में एक बार पुनः उत्तरी हवाओं के प्रभाव से न्यूनतम तापमान में बड़ी गिरावट होने से राज्य में शीतलहर का नया दौर बीकानेर संभाग से शुरू हो गया। जबकि 15 जनवरी से शीतलहर की तीव्रता में बढ़ोतरी होने से बीकानेर, जयपुर, अजमेर, जोधपुर व भरतपुर संभाग के अधिकतर भागों में शीतलहर से तीव्र शीतलहर दर्ज होने की प्रबल संभावना है। हालांकि कल मकर संक्रांति के दिन मौसम पतंगबाजी के लिए अनुकूल रहेगा, वही हवा की रफ्तार भी मध्यम दर्जें की रहेगी।

बीती रात गुरुवार को सबसे कम पारा

बीती रात बुधवार को सबसे कम पारा जैसलमेर का 5.4, अजमेर—भीलवाड़ा का 7.7, बीकानेर का 6.5, पिलानी का 7.7, सीकर का 9.5, उदयपुर का 8.6, फतेहपुर—जोबनेर का पारा 7.5, जयपुर का 12.3, चूरू का 8.2 डिग्री दर्ज किया गया।