अपनी मांग से पीछे नहीं हटेंगे किसान : विधायक महिया
बीकानेर। केंद्र सरकार द्वारा बनाया गया किसानो के कानून के खिलाफ चल रहे देश व्यापी आंदोलन का असर 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस पर बीकानेर में भी देखने को मिलेगा। बीकानेर किसान संघर्ष समिति समय समय पर किसान आंदोलन को धरना प्रदर्शन व प्रधानमंत्री के पुतले जला कर अपना समर्थन दे रही है केंद्र सरकार के हठधर्मिता के खिलाफ 26 जनवरी को जिला मुख्यालय बीकानेर पर ट्रक्टर रैली कर अपनी शक्ति का अहसास करवाएगा अब तक धैर्य पूर्ण माहौल में चल रहे इस अभियान

लूणकरणसर महिला कांग्रेस नेता शांति देवी कुमावत सरदार स्वरुप में

के नेता गणतंत्र दिवस को मुख्यालय पर तो प्रदर्शन करेंगे ही साथ ही बीकानेर के सभी हाई वे पर ट्रेक्टर द्वारा अपनी एकता व शक्ति का अहसास करवाएंगे। किसान आंदोलन के समर्थन में बनी इस समिति में कॉमरेड अविनाश व्यास, महेश जोशी, सहीराम हंसेरा, लक्ष्मी नारायण वर्मा, हनुमान गर्ग, जेठाराम लखासर, मोहन भादू, राजेंद्र जाखड़, गिरधारी लाल कूकणा, अब्दुल रेहमान कोहरी, एडवोकेट बजरंग छीपा, एडवोकेट बसंत व्यास, एडवोकेट वीरबहादुर सिंह. एडवोकेट भरतराम, रामप्रताप, सरजू गहलोत, मूलचंद खत्री ये सभी लोग इस प्रदर्शन को सफल बनाने में जुटे है।

बीकानेर किसान संघर्ष समिति के लोग आन्दोलन की रूपरेखा तैयार करते हुवे

 

गणतंत्र दिवस के दिन होने वाले इस प्रदर्शन के लिए श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारी लाल महिया भी अपनी टीम के साथ सक्रिय हो गए है। महिया का कहना है कि अब किसान अपनी मांग मनवाकर ही घर को वापसी करेगा साथ ही कोंग्रेस से जुड़े लोग भी सक्रिय होते नजर आ रहे है। इनमे प्रमुख रूप से लूणकरणसर महिला कांग्रेस नेता शांति देवी कुमावत ने अपने स्वरुप को सरदार का रूप देकर साडा हक़ इत्थे रख के नारे के साथ सक्रीय हो गयी है साथ ही बीकानेर में मजदुर नेता हेमंत किराडू आंदोलनकारियो के सम्पर्क में है। इस आंदोलन में चौधरी चरण सिंह के नाम से बने किसान संगठन की महिला शाखा की प्रदेश अध्यक्ष अलका चौधरी, अर्चना सुथार आदि लोग इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए सक्रिय हो गए है।