बीकानेर। ईदुलफितर का पर्व बुधवार को विशेष नमाज के साथ हर्षोंल्लास से मनाया गया। रमजानुल मुबारक माह के बाद आई इस मीठी ईद पर लोगों ने एक दूसरे को गले मिलकर मुबारक बाद दी। मुबारकबाद देने वालों को सेवइयों की खीर व विभिन्न तरह के पकवानों से स्वागत किया गया। मुस्लिम भाइयों को बड़ी संख्या में हिन्दुओं व अन्य धर्म सम्प्रदाय के लोगों ने भी तीस दिन रोजा रखने के बाद आई ईद की बधाई दी।


नया शहर थाने के पास स्थित बड़ी ईदगाह में शहरकाजी मुश्ताक अहमद के सान्निध्य में उनके पुत्र ने दो रकात नमाज मय 6 तकबीर के नमाज अदा करवाई तथा वतन में खुशहाली, अच्छीवर्षा, आपसी भाईचारा व प्रगति की दुआ की। बड़ी ईदगाह के बाहर ऊर्जा व जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, भूजल तथा कला साहित्य, संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग मंत्री डॉ.बी.डी.कल्ला सहित अनेक जन प्रतिनिधियों ने मुस्लिम भाईयों को ईद की मुबारकबाद दी।

डॉ.कल्ला ने अपने संदेश में कहा कि 30 दिनों तक भूख प्यास को सहन करने के बाद मालिक की बड़ी मेहरबानी से ईद का खुशी का दिन आता है। खुशी के मौके पर सभी इंसानियत, आपसी भाईचारा व साम्प्रदायिक सौहार्द के साथ देश प्रदेश की उन्नति के लिए दुआ करें। हाफिज फरमान अली व शहर काजी ने जिला व पुलिस प्रशासन की ओर से ईद के मौके पर शांति एवं व्यवस्था की तरीफ करते हुए बीकानेर में अमन व चैन को कायम रखने और हर बुराई से सबको बचाने व नेक राह पर चलने की दुआ की।

नया शहर थाने में जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम, पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) चेतन देवड़ा, उप पंजीयक मुद्रांक सुश्री ऋषिबाला श्रीमाली, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पवन मीणा, पूर्व आई.पी.एस. मदन मेघवाल, नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष मकसूद अहमद, डॉ. तनवीर मालावत, यशपाल गहलोत, पूर्व उप महापौर मोहम्मद हारुन राठौड़, सुमित कोचर, डॉ.सत्य प्रकाश आचार्य, उप अधीक्षक पुलिस (शहर) सुभाष शर्मा, अब्दुल मजीद खोखर, चन्द्र शेखर चांवरिया, जयनारायण व्यास सहित अनेक सामाजिक, स्वयं सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों, पार्षदों व विभिन्न पार्टी से जुड़े पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने ईद की मुबारकबाद दी।