मतदाता जागरुकता अभियानः बारहगुवाड़ एवं भट्ठड़ों के चौक में जानी ईवीएम-वीवीपेट की कार्यप्रणाली

0
75
बीकानेर। मतदाता जागरुकता अभियान के तहत रविवार को भट्ठड़ों के चौक एवं बारहगुवाड़ में ईवीएम-वीवीपेट का प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कठपुतली के माध्यम से भी आमजन को मतदान के लिए प्रेरित किया गया।
स्वीप कमेटी सदस्य प्रवीण टाक ने वीवीपेट के बारे में बताया। इस दौरान महिलाओं ने भी बड़ी संख्या ‘माॅक पोल’ किया। प्रहलाद ओझा ने मतदान के महत्व की जानकारी दी तथा कहा कि प्रत्येक मतदाता को अपने मताधिकार का उपयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आमजन को जागरुक करने के लिए चलाए जा रहे अभियान के सकारात्मक परिणाम आएंगे। स्वीप सदस्य गोपाल जोशी ने कहा कि बीकानेर के शत-प्रतिशत मतदाता, मतदान केन्द्र तक पहुंचकर मताधिकार का उपयोग करे, इसके लिए यह अभियान चलाया जा रहा है।
भट्ठडों के चौक में अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा ने आमजन को मतदान के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि अब विभिन्न संस्थाएं भी इस अभियान से जुड़ चुकी हैं। सतत एवं सामूहिक प्रयासों से शत-प्रतिशत मतदान की परिकल्पना को साकार किया जा सकेगा। इस दौरान बीकानेर पश्चिम विधानसभा के स्वीप प्रकोष्ठ सदस्य ठाकुर दास स्वामी तथा सुरेन्द्र पारीक द्वारा कठपुतली के माध्यम से मतदान करने की अपील की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here