हफ्ते में एक दिन साइकिल से ऑफिस जाएंगे परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास

0
150
प्रताप सिंह खाचरियावास

लोगों में स्वास्थ्य और पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाने की कोशिश।

जयपुर। प्रदेश के यातायात मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास जनता में स्वास्थ्य और पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाने के लिये सप्ताह में एक दिन घर से साइकिल चलाकर कार्यालय जाएंगे।

यातायात मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सोमवार को सचिवालय में यातायात विभाग का कार्यभार संभालने के बाद मीडिया को बताया कि ‘मैं सप्ताह में एक दिन साइकिल से कार्यालय आउंगा। इससे लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता और पर्यावरण की चिंता का संदेश पहुंचेगा।’

उन्होंने कहा कि वह प्रतिदिन फुटबाल खेलते है लेकिन चुनाव की व्यवस्ता के कारण खेलना छूट गया था। अब वे सिविल लाइंस से सचिवालय तक की तीन किलोमीटर की दूरी के लिये साइकिल का उपयोग करेंगे।

मंत्री ने कहा ‘परिवहन के लिए साइकिल के उपयोग को प्रोत्साहित करने के वास्ते मैंने यह निर्णय लिया है। मैं चाहता हूं कि अन्य लोग भी इसका अनुसरण करें। इससे पर्यावरण और स्वास्थ्य के संबंध में जागरूकता बढ़ेगी।’ विधानसभा चुनाव में 49 वर्षीय प्रताप सिंह खाचरियावास दूसरी बार विधायक बने हैं। गहलोत मंत्रिमंडल में प्रताप सिंह खाचरियावास को केबिनेट मंत्री बनाया गया है और उन्हें यातायात और सैनिक कल्याण विभाग का जिम्मा दिया गया है।

गौरतलब है कि प्रदेश में 7 दिसंबर को हुए विधानसभा चुनाव जीतने के बाद राज्य में गहलोत सरकार ने 23 सदस्यीय कैबिनेट का गठन किया है, इसमें मंत्री बने प्रताप सिंह खाचरियावास के साइकिल से ऑफिस जाने से आम लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता भी बढ़ेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*

code