स्काउट गाइड स्थानीय संघ, गंगाशहर मेंं सांसद निधि से बनेगा हॉल

0
39
स्काउट गाइड

केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने की घोषणा

बीकानेर। श्री गोपेश्वर विद्यापीठ सैकेंडरी स्कूल के करुणा एवं ईको क्लब द्वारा राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड स्थानीय संघ, गंगाशहर परिसर में आयोजित किए जा रहे प्रकृति प्रबंधन पंचामृत के तहत केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने सांसद निधी ने हॉल बनवाने की घोषणा की।

उन्होंने अपने जीवन से जुड़ी अनुभूतियों को साझा करते हुए कहा कि जिसने प्रकृति का प्रबंधन कर लिया समझो अपने जीवन जीने का उद्देश्य प्रात कर लिया। उन्होंने विभिन्न उदाहरणों के साथ ‘जिओ और जीने दो’ की सीख देते हुए कहा कि कोई भी जीव जंतु प्रकृति के लिए नुकसानदेह नहीं होता है, इसलिए प्रकृति के साथ मैत्रीपूर्ण व्यवहार करने के लिए प्रकृति के संरक्षण की आज महती आवश्यकता है।

इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री मेघवाल ने स्काउट गाइड स्थानीय संघ गंगाशहर के परिसर में एक हॉल के निर्माण की घोषणा की। इस अवसर पर विद्यापीठ की ओर से केन्द्रीय राज्यमंत्री का सेवाभिनंदन किया गया।

राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड स्थानीय संघ, गंगाशहर के प्रधान भवानीशंकर जोशी व सचिव प्रभुदयाल गहलोत, करुणा इंटरनेशनल संस्था के एज्यूकेशन ऑफिसर घनश्याम साध, वरिष्ठ पत्रकार हेम शर्मा, आर्ट ऑफ लिविंग की स्टेट टीचर्स कॉऑर्डिनेटर साधना सारस्वत एवं विद्यापीठ के समन्वयक गिरिराज खैरीवाल ने उन्हें तिरंगी पताका, शाल और अभिनंदन पत्र भेंट कर सम्मानित किया।

इस मौके पर आर्ट ऑफ लिविंग की स्टेट टीचर्स कॉऑर्डिनेटर साधना सारस्वत का सम्मान भी किया गया। सम्मान स्वरूप उन्हें केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने सेवाभिनंदन पत्र एवं शाल भेंट किए।

कार्यक्रम में ज्ञानोल्लास की प्रथम दो दिन की गतिविधियों में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों को अर्जुन राम मेघवाल ने पुरस्कृत किया। बॉलीबाल खेल में विद्यापीठ के राज्य स्तर पर चयनित छात्र सुनील सारण को विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस दौरान जिला स्तरीय बॉलीबाल खेल में विद्यापीठ की टीम को भी प्रमाण पत्र भेंट किए गए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*

code