इनामी भगौड़ा गिरफ्तार, 14 वर्ष से था फरार

0
81
इनामी आरोपी

कोटगेट थाना पुलिस की कार्रवाई, पंजाब पुलिस और श्रीगंगानगर में थानाप्रभारी प्रशांत कौशिक का लिया सहयोग।

बीकानेर। कोटगेट थाना पुलिस ने आज 14 वर्ष से फरार चल रहे आपराधिक प्रवृति के इनामी आरोपी को पंजाब के पटियाला से गिरफ्तार किया है। आरोपी शख्स को आज न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।

जानकारी के मुताबिक कोटगेट थानाप्रभारी वेदप्रकाश लखोटिया ने पुलिस अधीक्षक सवाईसिंह गोदारा के निर्देशन में चलाए जा रहे वांछित अपराधियों की धरपकड़ अभियान के तहत यह कार्रवाई की है।

उन्होंने इस कार्रवाई में पंजाब पुलिस और श्रीगंगानगर में थानाप्रभारी प्रशांत कौशिक का सहयोग लिया गया। इस इनामी अपराधी को पकडऩे के लिए कोटगेट थाने के एसआई कन्हैयालाल ने काफी मशक्कत करते हुए इसका फीडबैक हासिल किया। फीडबैक के आधार पर पटियाला के एएसआई जसपाल सिंह का सहारा लेते हुए आरोपी शख्स जोगेन्द्र सिंह पुत्र हरनाम सिंह, निवासी हीरानगर, सिविल लाइन्स, पटियाला को राउण्डअप कराया।

इसके बाद इंस्पेक्टर प्रशांत कौशिक इसे श्रीगंगानगर लेकर आए। वहां से इस इनामी आरोपी को कोटगेट थाना प्रभारी वेदप्रकाश लखोटिया गिरफ्तार कर बीकानेर लेकर आए।

ये किया था अपराध

आरोपी शख्स के खिलाफ 28 मई-2004 को इन्द्रा कॉलोनी में रहने वाले चन्द्रप्रकाश शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी जिसमें उसने पुलिस को बताया था कि पटियाला की कम्पनी डायमण्ड विजन प्राइवेट लिमिटेड समाचार पत्रों में विज्ञापन देकर कम्प्यूटर जॉब वर्क देने का झांसा देकर बीकानेर के दर्जनों युवाओं से करोड़ों रुपए ऐंठ लिए थे और यहां से रफूचक्कर हो गया था।

28 अक्टूबर-2004 को न्यायालय ने आरोपी को भगौड़ा घोषित कर दिया था। 12 जनवरी-2016 को तत्कालीन पुलिस अधीक्षक ने इस आरोपी पर तीन हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here