राहुल ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस अध्यक्ष बने वोरा

0
338

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने आज औपचारिक तौर पर अपना इस्तीफा अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया. जिसके बाद पार्टी ने बड़ा फैसला लेते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है. वरिष्ठता के नाते संगठन महासचिव ने उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी।

केसी वेणुगोपाल ने मोतीलाल वोरा को अंतरिम अध्यक्ष बनाया. वहीं अब अंतरिम अध्यक्ष बनने के बाद मोती लाल वोरा कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुला सकते हैं. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद ही कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम पर मुहर लग सकती है. हालांकि इससे पहले मोतीलाल वोरा ने कहा कि कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. 2017 में वे अध्यक्ष बने हैं, तब से हर प्रदेश में कांग्रेस मजबूत हुई है.

कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. कांग्रेस को राहुल गांधी की जरूरत है, वे पार्टी को आगे ले जा सकते हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद 25 मई को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी ने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि सीडब्ल्यूसी ने उनका इस्तीफा सर्वसम्मति से खारिज कर दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*

code