मानवेंद्र का हाथ अब कांग्रेस के साथ

0
13

नई दिल्ली। गोवा में अपने दो विधायकों के भाजपा में शामिल होने पर कांग्रेस ने भी फौरन पलटवार किया है। राजस्थान विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा को बड़ा झटका देते हुए कांग्रेस ने मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को पार्टी में शामिल करने का एलान किया था। मानवेंद्र ने बुधवार को औपचारिक रूप से कांग्रेस की सदस्यता ले ली। मानवेंद्र राजस्थान के शिव विधानसभा सीट से विधायक हैं।
कांग्रेस महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि मानवेंद्र का पार्टी में शामिल होना एक अच्छा कदम है। इससे पार्टी को मजबूती मिलेगी। मानवेंद्र ने बुधवार को कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और फिर कांग्रेस मुख्यालय में आकर पार्टी की सदस्यता ली। इस मौके पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के तमाम बड़े नेता मौजूद थे। मानवेंद्र सिंह ने कुछ दिन पहले ही भाजपा छोडऩे का एलान किया था।
विधायक मानवेंद्र सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे हैं। वर्ष 2004 में वे बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से सांसद रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के करीबियों में रहे जसवंत सिंह भाजपा के संस्थापक सदस्य थे। पर 2014 के चुनाव में उन्हें टिकट नहीं मिला। पिछले चुनाव में भाजपा ने बाड़मेर से कर्नल सोनाराम चौधरी को मैदान में उतारा था। इसके बावजूद जसवंत सिंह निर्दलीय चुनाव लड़े थे, पर हार गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here