अमेरिका में कोविड-19 ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 1 दिन मे 52,000 नए केस

 एजेंसी। अमेरिका में कोरोना वायरस ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। संयुक्त राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना के 52 हजार नए ममले दर्ज किए गए हैं। यह एक दिन में मिलने वाली संक्रमित मरीजों की सबसे अधिक संख्या है। अमेरिका में कोरोना से संक्रमिल लोगों का का आंकड़ा बढ़कर 26 लाख के पार पहुंच गया है।

अमेरिका के टेक्सास, कैलिफोर्निया और फ्लोरिडा सहित 14 प्रांतों में कोरोना के मामले जून महीने में दोगुने हुए हैं। संक्रमण का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि टेक्सास और एरिजोना प्रांत के कुछ शहरों में आइसीयू बेड कम पड़ने लगे हैं।

जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के गुरूवार सुबह 8 बजे के आंकड़ो के मुताबिक अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 26 लाख 84 हजार 416 पहुंच गई है। इसमे से 7 लाख 29 हजार 994 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1 लाख 28 हजार के पार पहुंच गई है। यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में अब तक 3 कोरड़ 28 लाख 27 हजार 359 लोगों का टेस्ट किया जा चुका है।

वहीं, देश में संक्रामक रोगों के सबसे बड़े विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फासी ने कहा है कि महामारी पर नियंत्रण होता नहीं दिख रहा है। संक्रमण का बढ़ना पूरे देश को खतरे में डाल सकता है। उन्होंने आने वाले दिनों में प्रतिदिन एक लाख मरीजों के संक्रमित होने की चेतावनी भी दी है। एसोसिएटेड प्रेस के विश्लेषण के अनुसार, अमेरिका में प्रति दिन होने वाली मौतों की संख्या पिछले सप्ताह के मुकाबले लगातार गिरती जा रही है और अप्रैल के मध्य में लगभग 2,200 के औसत के साथ औसतन 550 से नीचे आ गई है।