प्रभावी शिक्षण अधिगम प्रक्रिया के लिए आईसीटी आधारित उपकरण कार्यशाला का शुभारम्भ

0
55

बीकानेर। बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय व युनिवर्सिटी काॅलेज आॅफ इंजीनियरिंग एण्ड़ टेक्नोलोजी बीकानेर के संगणक विज्ञान एवं अभियान्त्रिकी विभाग के द्वारा दो दिवसीय प्रभावी शिक्षण अधिगम प्रक्रिया के लिए आईसीटी आधारित उपकरण कार्यशाला का शुभारम्भ कुलपति प्रो. एच.डी.चारण, बीटीयू द्वारा किया गया।
इस कार्यशाला के संयोजक संदीप कुमार ने बताया कि यह कार्यशाला फेकल्टी के सूचना और संचार की प्रौद्योगिकी की महत्वता के बारे में हैं। इस कार्यशाला के मुख्य वक्ता कमलेश पटेल, निदेशक, सीबीसी सेन्टर, आर.के.युनिवर्सिटी, गुजरात से है। उन्होंने कार्यशाला में विभिन्न आईसीटी आधारित उपकरणों के बारे में विस्तार से बताया। इस कार्यशाला में 100 से ज्यादा प्रतिभागियो ने भाग लिया। इस कार्यशाला का दूसरा सेशन कल 06.सितम्बर को दोपहर 02ः00 बजे से 04ः00 बजे तक रहेगा।
कार्यशाला के संयोजक जय भास्कर ने बताया कि आईसीटी की वजह से हम अपनी कम्यूनिकेशन स्किल बेहतर बना पाये। आज जो भी हम कम्प्यूटर के माध्यम से इंटरनेट का यूज करके दूनिया भर के लोगों से अपनी इन्फोरमेशन कम्यूनिकेशन को एक दुसरे के साथ ट्रांसमिशन करते है वह सब आईसीटी की देन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*

code