हैक की फेसबुक आईडी, अनर्गल बातें लिखी, मामला दर्ज

0
89
फेसबुक

पुलिस कर रही मामले की जांच, परिवादी की छवि बिगाडऩे की कोशिश।

बीकानेर। फेसबुक आईडी हैक कर उस पर अनर्गल बातें लिख कर एक शख्स की छवि बिगाडऩे का मामला सदर थाना में दर्ज हुआ है। जरिए इस्तगासा दर्ज हुए इस मामले में पुलिस अधिकारी जांच में जुट गए हैं।

जानकारी के मुताबिक इस बारे में हनुमान हत्था निवासी मुकुन्द खण्डेलवाल पुत्र उमाशंकर शर्मा की ओर से दी गई रिपोर्ट के अनुसार तीन जनों को कोमल शर्मा पुत्री कैलाश चन्द्र शर्मा, विजय शर्मा पुत्र कैलाश चन्द्र शर्मा निवासी पवनपुरी और कुलदीप शर्मा पुत्र मक्खनलाल शर्मा निवासी नीम का थाना जिला सीकर को नामजद किया गया है।

परिवादी मुकुन्द की ओर से दी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि 30 दिसम्बर -2017 को उसके पास किसी दोस्त का फोन आया जिसमें उससे कहा गया कि तुमने अपनी फेसबुक वाल पर क्या लिखा है? ये बात सुनकर मुकुन्द ने अपने दोस्त से कहा कि मैने तो दो साल से अपनी फेसबुक आईडी खोली ही नहीं है। तो दोस्त ने कहा कि काफी सारी अनर्गल बातें लिखी हुई है, जो कोई भी पढ़ेगा तो तुम्हारी इज्जत खराब होगी।

यह बात सुनकर मुकुन्द तुरन्त कम्प्यूटर के पास गया और अपनी फेसबुक आईडी ओपन की। उसने देखा कि उसकी फेसबुक वाल पर किसी अज्ञात ने काफी अनर्गल बातें लिखी थी। इस पर उसने अज्ञात जनों के खिलाफ एक परिवाद सदर थाने में दे दिया।

पुलिस की ओर से इस बारे में कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस बीच मुकुन्द ने अपने स्तर पर फेसबुक वाल पर अनर्गल बातें लिखने वाले के बारे में पता लगाने की कोशिश की, तब सामने आया कि कोमल शर्मा सहित विजय शर्मा और कुलदीप शर्मा ने यह अनर्गल बातें लिख कर उसकी छवि खराब करने की कोशिश की है।

गौरतलब है कि कोमल शर्मा पुत्री कैलाश चन्द्र शर्मा, मुकुन्द खण्डेलवाल की पत्नी है। कोमल शर्मा ने मुकुन्द पर दहेज प्रताडऩा का मुकदमा दायर कर रखा है जो न्यायालय में विचाराधीन है।

फिलहाल सदर थाना पुलिस ने आईटी एक्ट में मामला दर्ज किया है और मामले की जांच आरपीएस प्रोबेशनर मुकेश कुमार को सौंपी गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*

code