नोखा में स्वीप के तहत आमुखीकरण कार्यक्रम आयोजित

शत प्रतिशत मतदान के साथ कोरोना एडवाजरी की हो पालना

बीकानेर। नगर निकाय आम चुनाव के दौरान शत-प्रतिशत मतदान के साथ कोरोना एडवाजरी की पालना की जागरूकता के उद्देश्य से शुक्रवार को नोखा के नगरपालिका सभागार में स्वीप आमुखीकरण कार्यक्रम आयोजित हुआ।
कार्यक्रम में  जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और स्वीप प्रभारी ओम प्रकाश ने कहा कि शत-प्रतिशत मतदान के लिए जागरूकता की जिम्मेदारी हम सभी की है। इसके साथ कोरोना एडवाजरी की पालना करवाना भी हमारा दायित्व है। इसी उद्देश्य के साथ नगरपालिका निर्वाचन तक जागरूकता की सतत गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। प्रत्येक कार्मिक इसमें भागीदारी निभाएं।
स्वीप प्रकोष्ठ के सह प्रभारी राजेन्द्र जोशी ने बताया कि स्वीप के तहत प्रत्येक नगरपालिका क्षेत्र में आमुखीकरण कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी। उन्होंने लोकतंत्र में मतदान के महत्त्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जागरूकता की सतत गतिविधियों की बदौलत बीकानेर को कोरोना मुक्त बनाने की दिशा में उल्लेखनीय कार्य हुआ। निर्वाचन के दौरान इस जागरूकता को बनाए रखना होगा।
उपखण्ड अधिकारी सीता शर्मा ने कहा कि निर्वाचन केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद हों, इसकी नियमित समीक्षा की जा रही है। कोलोनाइजेशन के सहायक आयुक्त और रिटर्निंग अधिकारी रणजीत बिजारणिया ने कहा कि निर्वाचन से जुड़ा प्रत्येक कार्मिक पूर्ण जिम्मेदारी के साथ अपने दायित्व का निर्वहन करें।
वृत्ताधिकारी पुलिस नेमसिंह ने कहा कि प्रत्येक मतदाता निर्भीक होकर निष्पक्ष मतदान कर सके, इसके मद्देनजर पुलिस द्वारा सभी व्यवस्थाएं मुस्तैद रखी जाएगी।
तहसीलदार द्वारका प्रसाद शर्मा कहा कि मतदान केंद्र में कोई भी मतदाता बिना मास्क नहीं आए और सोशल डिस्टेंसिंग रखने में भागीदारी निभाएं।
सहायक निदेशक (जनसम्पर्क) हरि शंकर आचार्य ने स्वीप की आवश्यकता  और उद्देश्य के बारे में बताया।
विकास अधिकारी दिनेश चंद्र ने कहा स्वीप गतिविधियों के कारण मतदाताओं में जागरूकता आई है। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सवाई सिंह उज्ज्वल ने आभार जताया। इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश ने शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में ब्लॉक मुख्य शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र दड़िया, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. श्याम बजाज, थानाधिकारी अरविंद सिंह, जिला परिषद के आईईसी समन्वयक गोपाल जोशी सहित बीएलओ और अन्य कार्मिक मौजूद रहे।