जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

0
31

प्रथम चरण में चल रहे मतदान के बारे मंे लिया फीडबैक

जिला पुलिस अधीक्षक भी रहे साथ

बीकानेर। जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने पंचायत राज आम चुनाव 2020 के प्रथम चरण के चुनाव का पंचायत समिति नोखा व पांचू के विभिन्न मतदान केन्द्रों में मतदान की प्रक्रिया का औचक निरीक्षण किया। प्रथम चरण में दोनों पंचायत समितियों में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए सोमवार को मतदान हुआ।
मेहता ने सोमवार को जिला पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह कृष्णिया के साथ मतदान केन्द्रों में कानून व्यवस्था और कोविड-19 को लेकर जारी एडवाईजरी का निरीक्षण किया। उन्होंने नोखा पंचायत समिति के रासीसर और नोखा गांव और पंचायत समिति पांचू के पारवा तथा भामटसर की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों में बने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने मतदान केन्द्र में तैनात बीएलओ से मतदाताओं की संख्या तथा हुए मतदान के प्रतिशत के बारे में जानकारी ली। उन्होंने मतदान केन्द्रों कक्ष में पहुंचकर, मतदान कार्मिकों से कहा कि किसी भी मतदाता को बिना मास्क के वोट ना करने दे। साथ उन्होंने मतदाता पहचान पत्र के उपयोग के बारे में भी उनसे जानकारी ली। उन्होंने मतदान कार्मिकों से मतदान केन्द्र में उनकी सुविधा के लिए की गई व्यवस्था के बारे में पूछा।
जिला निर्वाचन अधिकारी मेहता को निरीक्षण के दौरान सभी मतदान केन्द्रों में मतदाता सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए मिले। मतदान केन्द्रों पर गोल घेर बनाएं गए थे, जिनमें खड़े होकर मतदाता अपनी बारी का इंतजार करते देखे। जिला पुलिस अधीक्षक प्रहलाद कृष्णिया ने मतदान केन्द्रों पर पुलिस जाब्ता का निरीक्षण करते हुए शान्तिपूर्ण मतदान करवाने के निर्देश दिए। इस अवसर एरिया मजिस्ट्रेट और आयुक्त निगम पंकज शर्मा ने उनके एरिया में मतदान की प्रगति के बारे में जानकारी दी और बताया कि शान्तिपूर्ण तरीके से मतदान चल रहा है। उपखण्ड  अधिकारी नोखा जीतू सिंह मीना ने दोनों पंचायत समितियों में मतदान प्रतिशत तथा कानून व्यवस्था के बारे में फीड बैक दिया।
मेहता और कृष्णिया ने इस दौरान पलाना, देशनोक तथा नोखा में कोरोना एडवाईजरी का भी जायजा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*

code