ज्यादातर हिस्सों में तापमान में रही गिरावट

0
55
तापमन

आगामी दो दिनों में शीतलहर और पाला गिरने की चेतावनी।

बीकानेर। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम और अधिकतम तापमन में गुरुवार के मुकाबले आज एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है।

हिमाचल के पर्वतीय इलाकों में हुई बर्फबारी के बाद प्रदेश में चल रही हवाओं में काफी ठंडक महसूस हो रही है। मौसम विभाग की ओर से आने वाले दो दिनों तक बीकानेर सहित झालावाड़, झुंझुनूं, सीकर, सिरोही, बाड़मेर, चूरू, हनुमानगढ़, जालौर, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, श्रीगंगानगर में शीतलहर और पाला पडऩे की चेतावनी जारी की गई है।

विभागीय सूत्रों के मुताबिक प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में आगामी दिनों में न्यूनतम तापमान में गिरावट के साथ सर्दी बढऩे की संभावना जताई है।

शुक्रवार सुबह 8.30 बजे तक राज्य के एक मात्र पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में न्यूनतम तापामन 2.4 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 4.0, चूरू में 4.2, पिलानी 6.3, बीकानेर में 6.7, भीलवाड़ा 6.8ए, वनस्थली 7.5, चित्तौडग़ढ़ 7.6, ऐरनपुरा रोड 8.0, श्रीगंगानगर से 8.2, उदयपुर में 8.5, अलवर 9.2, अजमेर-कोटा 9.5-9.5, जयपुर 9.6, सवाई माधोपुर-बाड़मेर 10.2-10.2, जैसलमेर 10.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बताया जा रहा है कि प्रदेश के अधिकतम स्थानों में अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस से 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here