कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति ने फंदा लगाकर की खुदकुशी

0
156

बीकानेर, देवेन्द्र वाणी। घर की सीढिय़ों की रैलिंग से रस्सी का फंदा डालकर खुदकुशी कर ली। मृतक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव था। जिले में कुल 10302 पॉजिटिव, अब तक 167 की गई जान
बीकानेर. बीछवाल थाना क्षेत्र की इन्द्रा कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति ने शनिवार सुबह घर की सीढिय़ों की रैलिंग से रस्सी का फंदा डालकर खुदकुशी कर ली। मृतक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव था। घटना का पता चलने पर बीछवाल पुलिस मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लिया। बाद में परिजनों के आग्रह पर बिना पोस्टमार्टम कराए कोरोना गाइडलाइन के अनुसार शव का अंतिम संस्कार करवाया।
सीआइ मनोज शर्मा ने बताया कि इन्द्रा कॉलोनी निवासी सुरेश सिंह राजपुरोहित (४५) एवं उनकी पत्नी दोनों पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव हुए थे। पीबीएम अस्पताल में उपचाराधीन रहने के बाद दम्पती को होम क्वॉरंटीन कर दिया गया। परिजनों के मुताबिक शुक्रवार रात को सुरेश, उसकी पत्नी व बेटा छत पर सो रहे थे। शनिवार सुबह सुरेश नीचे आया और सीढिय़ों की रेलिंग से रस्सी का फंदा डालकर झूल गया। जिससे उसकी मौत हो गई। बाद में पत्नी की जाग खुली तो वह नीचे आई तो फंदे पर लटका पति का शव देखा। उन्होंने परिजनों को इसकी जानकारी दी। सीआइ ने बताया कि मृतक कोरोना पॉजिटिव होने के चलते सीएमएचओ कार्यालय से भी टीम मौके आई। परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम कराए शव देने की गुहार की। इस पर पुलिस ने बिना पोस्टमार्टम कराए शव सुपुर्द किया। शव का अंतिम संस्कार कोरोना एडवाइजरी के अनुमसार स्वयंसेवी संस्था सावधान इंडिया के संयोजक दिनेशसिंह भदौरिया व उनकी टीम ने किया। भदौरिया ने बताया कि वे अब तक कोरोना संक्रमित करीब 44 मृतकों का अंतिम संस्कार कर चुके हैं।
कोरोना पीडि़त एक और मरीज की मौत, 300 नए पॉजिटिव
बीकानेर. जिले में कोरोना संक्रमण की चेन आगे से आगे बढ़ती जा रही है। दो दिन से लगातार ३०० के करीब रोजाना पॉजिटिव मरीज सामने आने लगे है। मेडिकल कॉलेज की कोरोना लैब से शनिवार को जारी जांच रिपोर्ट में भी 300 नए रोगी सामने आए। साथ ही कोरोना पीडि़त एक मरीज की मौत भी हो गई। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10 हजार 302 पर पहुंच गया। अब तक 167 कोरोना रोगियों की जान जा चुकी है।
सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि शनिवार को स्टेट और जिले की रिपोर्ट में 300 नए मरीज बताए गए हैं। जबकि जिले में 346 नए पॉजिटिव हुए हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अब जिले में पॉजिटिव मरीज 10302 है जबकि वास्तविक में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 12,338 हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*

code