सट्टा बाजार में टिकट वितरण से पहले कांग्रेस की लहर

0
38

राजस्थान वि.स. चुनाव 2018 सक्रिय हो गए है सटोंरिए
राजस्थान में आगामी 7 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जहां सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी एवं विपक्षी कांग्रेस पार्टी अन्य दलों में टिकट वितरण को लेकर महामंथन चल रहा है। वहीं चुनाव के मद्देनजर राज्य में विभिन्न जगहों पर सट्टा मार्केट ने अपनी बिसात बिछा दी है। सूत्रों से पता चला है कि विधानसभा चुनाव में इस बार 3 हजार से लेकर 5 हजार करोड़ रुपए का सट्टा लगने का अनुमान है सट्टा बाजार इस बार कांग्रेस को 145 से 155 सीटों के बीच कांग्रेस सरकार लाने की उम्मीद बना रही है।

राजस्थान में प्रमुख तौर पर जयपुर, फलोदी, शेखावाटी हनुमानगढ़, गंगानगर बीकानेर और जोधपुर का सट्टा बाजार अपने सटोरियों के साथ सक्रिय है सट्टा बाजार के जानकारों के अनुसार इस बार सट्टा बाजार पूरी तरीके से हाइटेक व्हाट्सएप्प कॉलिंग जैसे सोशल माध्यमों का उपयोग में किया जा रहा है। हालांकि राजनीतिक दलों की तरफ से टिकटों का ऐलान नहीं हुआ है और प्रत्याशियों की हार-जीत पर अभी सट्टा नहीं लग रहा है। अभी केवल भाजपा कांग्रेस की सीटों को लेकर ही भाव जारी किए गए हैं।

राजस्थान में सट्टा बाजार के मुख्य केंद्र मानेे जाने वाले फलोदी सट्टा बाजार ने भी दोनों दलों के भाव जारी कर दिए हैं फलोदी सट्टा बाजार के भावों के अनुसार कांग्रेस की 128 से 135 सीट और भाजपा की 40 से 45 सीट व बाकी पर अन्य का बोलबाला रहने का अनुमान है इसी तरह शेखावाटी सट्टा बाजार में कांग्रेस को इस समय के माहौल के हिसाब से विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की 130 से 132 सीटों पर जीत सकती है जबकि भाजपा को 50 से 52 सीट मिलने का अनुमान है वही गंगानगर हनुमानगढ़ में अनुमान लगाया जा रहा है कि कांग्रेस 128 सीटें लेकर राज्य सरकार बनाने वाली है क्योंकि भाजपा को 52 सीटें मिलेगी हालांकि सट्टा बाजार का यह आकंलन टिकट वितरण से पहले का है और टिकटों के वितरण के बाद सट्टा बाजार में कई तरह के उतार-चढ़ाव आएंगे प्रत्याशियों के नाम और चेहरों के हिसाब से ही सट्टा बाजार का अनुमान ऊपर नीचे जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here