शहर विकास का खाका तैयार, हंगामे के बीच 373 करोड का बजट पारित, देखे विडियो

0
123

बीकानेर। नगर निगम का वित्तीय वर्ष 2020- 21 का प्रस्तावित बजट मंगलवार को पेश किया गया। महापौर सुशीला कंवर नेे साधारण सभा में 373 करोड 13 लाख 30 रुपए का प्रस्तावित बजट पेश किया। इस बजट में 167 करोड़ रुपए अनावर्तक व्यय का अनुमान रखा गया है। वहीं निगम कर्मचारियों के वेतन और भत्तों पर 109 करोड रुपए खर्च होने का अनुमान रखा गया है। प्रस्तावित बजट में 59 करोड रुपए करो से आय, 10 करोड रुपए भूमि विक्रय से आय तथा 7. 5 करोड़ रुपए नियमों-अधिनियमों से आय का अनुमान रखा गया है। वहीं महापौर बजट अभिभाषण में प्रत्येक वार्ड में विकास कार्यो के 40 लाख रुपए समान राशि आंवटन की घोषणा की गई।

 

मंत्री कल्ला ने सिखाया अनुशासन
नगर निगम की साधारण सभा में पहुंचे राज्य के ऊर्जा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने हंगामे को देख पक्ष और विपक्ष के पार्षदों को सभा में अनुशासन रखने की सीख दी। उन्होंने कहा कि सदन को चलाने की जिम्मेदारी सभी की है डॉ कल्ला ने पार्षदो को सिखाया की अपने स्थान से उठकर नारे लगाना और पक्ष-विपक्ष का आपसी बहस करना सदन की अनुशासनहीनता है सभी बजट को सुने फिर महापौर के समक्ष अपनी प्रतिक्रिया दें। उन्होंने कहा कि शहर के विकास के लिए पक्ष और विपक्ष सभी पार्षद एकजुट होकर और एकमत होकर प्रयास करें प्रजातंत्र में पक्ष और विपक्ष एक दूसरे का सम्मान करें सकारात्मक सोच के साथ शहर के विकास के लिए प्रयास करें।

बजट प्रस्ताव की फाड़ी प्रतियां
साधारण सभा के दौरान कांग्रेस पार्षदों ने महज आंकड़ो का मायाजाल बताया और विरोध प्रदर्शित किया। हंगामे के बीच कांग्रेस के कुछ पार्षदों ने बजट प्रस्ताव की प्रतियों को फाड़कर सदन में उछाला हंगामे के बीच निगम का प्रस्तावित बजट पारित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*

code