पंजाब पूर्व सीएम प्रकाशसिंह बादल की हत्या की योजना का साजिशकर्ता कोलायत से गिरफ्तार

0
39

पंजाब एटीएस की सूचना पर बीकानेर आईजी रेंज

और एसपी के निर्देश पर  कोलायत में हुई कार्रवाई

बीकानेर। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की हत्या की साजिश में पुलिस ने कोलायत से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक यह कार्रवाई बीकानेर रेंज के आईजी दिनेश एमएन और पुलिस अधीक्षक सवाईसिंह गोदारा के निर्देश में की गई है।

आईजी को इस बारे में पंजाब एटीएस से सूचना मिली थी। इसके बाद आईजी ने एसपी गोदारा के माध्यम से बीछवाल थानाधिकारी भवानी सिंह के नेतृत्व में एक टीम कोलायत भेजी। पुलिस टीम ने कोलायत स्थित गुरुद्वारे से आरोपी शख्स को गिरफ्तार किया।

आरोपी शख्स का नाम जरमन सिंह बताया जा रहा है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। इस बीच पंजाब पुलिस भी बीकानेर पहुंच चुकी है। बताया जा रहा है कि आरोपी जरमन सिंह अकाली दल ने सुप्रीमो प्रकाश सिंह बादल की हत्या की साजिश रच रहा था।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश के सामूली गांव से हथियार लूटे गए थे। इस वारदात में पंजाब के जरमन सिंह का नाम मुखिया के तौर पर सामने आया था। तब से ही पंजाब एटीएस इस मामले में पड़ताल कर रही थी और जगह-जगह पर दबिश देकर आरोपियों को गिरफ्तार कर रही थी।

इस पड़ताल पंजाब पुलिस के सामने आया कि आरोपी जरमन सिंह कोलायत स्थित गुरुद्वारा में रह रहा है। तब पंजाब एटीएस ने बीकानेर रेंज के आईजी दिनेश एमएन को सूचना दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here