भाजपा ने विकास के नाम पर बनाये हवाई किले – डॉ. कल्‍ला

0
138
डॉ. कल्‍ला

बीकानेर  बीकानेर पश्चिम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्‍याशी डॉ. बुलाकीदास कल्‍ला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का ही दूसरा नाम विकास है। भाजपा ने तो विकास के नाम पर केवल हवाई किले बनायें है। डॉ. कल्‍ला बुधवार को अपने जनसंपर्क कार्यक्रम के गोगागेट, लुहारों की मस्जिद आदि क्षेत्रों में जनसंपर्क के दौरान आयोजित नुक्‍कड सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने देश में विकास की जो परंपरा डाली, देश में आने वाली सभी कांग्रेस की केन्‍द्र व राजय सरकारों ने नेहरूजी के इसी विकास के मंत्र को लागू किया। डॉ. कल्‍ला ने कहा कि बीकानेर शहर का विकास पिछल पांच सालों में ठप हो चुका है और पिछल 10 सालों से विधानसभा में बीकानेर के लिये कोई बोलने वाला ही नहीं है। जिनको बीकानेर ने प्रतिनिधित्‍व की जिम्‍मेवारी सौंपी उन्‍होंने कभी भी इस जिम्‍मेवारी को पूरा नहीं किया। और इस बार तो विधायकजी खुद ही चुनाव लडना नहीं चाहते थे मगर उनकी पार्टी ने उनको ही प्रत्‍याशी बनाया है ऐसे में अनमने मन से कोई शहर की आवाज को कैसे विधानसभ में बुलंद करेगा।

डॉ. कल्‍ला ने किया विभिन्‍न क्षेत्रों में जनसंपर्क

बीकानेर पश्चिम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्‍याशी डॉ. बुलाकीदास कल्‍ला ने बुधवार 5 दिसंबर को गोगागेट के बाहर क्षेत्र से अपने जनसंपर्क अभियान की शुरूआत की। इसके बाद डॉ. कल्‍ला ने कोकडी बाग, लुहारों का मोहल्‍ला में मस्जिद क्षेत्र के पास, भीनासर, अमरपुरा बास, अम्‍बासर बस्‍ती, शीतला गेट के बाहर व उदयरामसर में जनसंपर्क किया। डॉ. कल्‍ला ने दादाबाडी में दर्शन किए। इसके बाद राजीव नगर, पूना महाराज की कोटडी क्षेत्र, बारह गुवाड, नत्‍थूसर बास, गौरख चौक, बंगला नगर में गणगौर विधापीठ के पास, ब्रहमपुरी चौक, दुजारियों की गली, ओझा चौक में जनसंपर्क किया। डॉ. कल्‍ला ने मतदाताओं से अपील की कि वे शहर के विकास को ध्‍यान में रखते हुए मतदानकरें।

जगह-जगह हुआ डॉ. कल्‍ला स्‍वागत

बीकानेर पश्चिम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्‍याशी डॉ. बुलाकीदास कल्‍ला के जनसंपर्क कार्यक्रम के दौरान विभिन्‍न क्षेत्रों में लोगों ने डॉ. कल्‍ला का स्‍वागत-सम्‍मान किया। गोगागेट क्षेत्र में देवकिशन गहलोत व टीम, कोकडी बाग में भवानीशंकरजी व टीम, लुहारों का मोहल्‍ला में जाकिर भाई व रफी नागौरी ने स्‍वागत किया। भीनासर में त्रिलोकीजी व टीम, अमरपुरा भीनासर में पन्‍नूजी व टीम, नत्‍थूसर बास में सुखदेवजी व टीम, बंगलानगर में श्‍याम ओझा व टीम, ब्रहमपुरी चौक में आनंद जोशी व टीम, दुजारियों की गली में पुरोहितजी व टीम तथा ओझाओं के चौक में श्‍याम सुन्‍दरजी व टीम ने डॉ. कल्‍ला का स्‍वागत किया व उनके साथ मिलकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील की।

डॉ. कल्‍ला के समर्थन में निकाली विशाल रैली

बीकानेर पश्चिम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्‍याशी डॉ. बुलाकीदास कल्‍ला के समर्थन में बुधवार को राजीव यूथ क्‍लब की ओर से विशाल रैली निकाली गई। रैली में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित आम लोग शामिल हुए। रैली का नेतत्‍व राजीव यूथ क्‍लब के अध्‍यक्ष अनिल कल्‍ला ने किया। रैली में कांग्रेस प्रत्‍याशी डॉ. कल्‍ला सहित कांग्रेस के अनेक नेता व कार्यकर्ता शामिल हुए। रैली में ऊंट व घोडो पर सवार कार्यकर्ताओं ने सबको आकर्षित किया। रैली में अनेक दुपहिया व चौपहिया वाहनों पर सवार लोग लगातार कांग्रेस पार्टी जिन्‍दाबार व बीडी कल्‍ला जिन्‍दाबाद के नारे लगा रहे थे। रैली एमएम स्‍कूल खेल मैदान से शुरु हुई रैली शहर के विभिन्‍न इलाकों से होती हुई डागा चौक पर समाप्‍त हुई। रैली में काफी संख्‍या में महिलायें भी शामिल रहीं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here