बीकानेर। सेठ मोहनलाल ओमनारायण लखाणी चेरिटेबल ट्रस्ट नापासर द्वारा गोधन संवर्धन के क्षेत्र में महत्त्वपूर्ण कदम उठाते हुए गाढवाला ग्राम में बस स्टेंड के पास मोहन गौशाला का भव्य शुभारम्भ कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे संवित सोमगिरि जी महाराज के परम सान्निध्य एवं बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया एवं उत्तरी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी सभा के प्रदेशाध्यक्ष सोहनलाल गट्टानी के विशिष्ट आतिथ्य में किया गया।

ट्रस्टी कन्हैयालाल लखाणी ने बताया कि इस गौशाला के तीन बीघा क्षेत्र में हरा चारा उगाकर केवल राठी नस्ल की बछड़ीयों के लालन पोषण एवं संवर्धन का कार्य किया जाएगा और साथ ही पूरे गौशाला के क्षेत्र में सघन पौधारोपण भी किया गया है जिससे साथ साथ ही पर्यायवरण संरक्षण को भी मजबूती देने का प्रयास रहेगा।
संवित सोमगिरी जी महाराज ने गाय के महत्त्व बताते हुए बताया कि लखाणी ट्रस्ट पिछले कई वर्षों से पर्यायवरण, चिकित्सा, कम्प्यूटर शिक्षा, पेयजल इत्यादि क्षेत्रों में सामाजिक सरोकारों के कार्य करता आया है और इनके द्वारा आज गोसंवर्धन का यह पुनीत कार्य अन्यों के लिए भी प्रेरणादायी होगा ।
ट्रस्ट के संस्थापक ओमनारायण लखाणी ने भविष्य में ऐसे ही सामाजिक सरोकारों के कार्यों को यथावत रखते हुए निरंतर नर सेवा नारायण सेवा के भाव के साथ आगे बढ़ते हुए जन कल्याण के कार्यों को करते रहने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर अशोक बागड़ी, मदनगोपाल झंवर, नरेश चुग, किशन मूंधड़ा, बालमुकुंद लखाणी, कमलचंद बैद, राजकुमार गहलोत, कुंदनमल उतरेजा, मनोज सोमाणी, इन्द्रमोहन वर्मा, किशनाराम चौधरी सहित आस-पास के गाँव के गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए ।