बीकानेर। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री राजीव गांधी जी की 28 वी पुण्यतिथि पर शहर जिला कांग्रेस कार्यालय डागा चौक में विचार गोश्ठी और श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने कहा कि भारत ग्रामीण युग को 21 वी शताब्दी में सबसे सशक्त और ताक़तवार देश बनाने में राजीव गांधी जी का अहम रोल रहा है उन्होंने भारत में संचार क्रान्ती की शुरआत करते हुए तकनीक का बेहतरीन उपयोग भारत के युवा कैसे कर सके उसके लिए कार्यक्रम बनाये और आज भारत के युवा जिस तरह से तकनीक के क्षेत्र में अपना रुतबा पूरे विश्व मे फैला रहे है

यह राजीव गांधी जी के दूरगामी सोच का परिणाम है और यही नही गरीबो के लिए भी राजीव जी ने अनेकानेक योजनाए लागू की जो आज कहते है कि गांधी परिवार ने कभी गरीबी हटाने का कार्य नही किया वे भूल रहे है कि जब भारत आज़ाद हुआ तब 90 प्रतिसत जनता गरीबी रेखा में थी और आज 12 प्रतिसत लोग ही गरीबी रेखा में है। यशपाल ने इस अवसर पर राजीव जी को श्रद्धांजलि देते हुए समस्त काँग्रेज़ जनो से कांग्रेस की रीति नीति को आगे बढ़ाने का कहा।

लोकसभा प्रत्यासी श्री मदनगोपाल मेघवाल ने तेल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आधुनिक भारत के लिए राजीव गांधी जी का कार्यकाल एक मिशाल के तौर पर याद किया जाएगा। साथ ही देश के युवाओं के लिए एक नए भारत की परिकल्पना को साकार रूप देने के लिए भी राजीव गांधी जी याद किये जाते रहेंगे।

स्मरण सभा को वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीलाल व्यास,वरिष्ठ कांग्रेसी एडवोकेट मोहम्मद मुस्ताक भाटी,सोमचन्द सिंघवी, उपाध्यक्ष हजारी देवड़ा,कमला विश्नोई महासचिव हरिशंकर नायक, सचिव राजेश आचार्य,रवि पारीक पाबूराम नायक,मनोज चौधरी, हाजी खा, सरीफ समेजा, चिकित्सा प्रकोष्ठ अध्यक्ष डॉ पी.के.सरीन आईटी सेल संयोजक जयदीप सिंह जावा एसीएसटी अध्यक्ष गोवर्धन मीणा,प्रदेश महिला कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सरस्वती लेघा,प्रदेश सचिव राधा भार्गव,महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनीता गौड़, ओबीसी उपाध्यक्ष संतोष परिहार,शर्मिला पंचारिया, महिला ब्लॉक अध्यक्ष आशा देवी स्वामी, मुमताज़ शेख, किशन पवार, लालचंद गहलोत, पनालाल मेघवाल,प्रवक्ता नितिन वत्सस ने संबोधित करते हुए राजीव गांधी जी के बताये मार्ग का अनुसरण करने का संकल्प लिया।
इस अवसर पर पाबूराम नायक, गोपीराम विश्नोई,जेठाराम, रामगोपाल,रमेश नायक सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद थे।