वकील और पत्रकार की कमेटी खोलेगी भाजपा के 15 सालों के घोटाले

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव हैं। इस बीच कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। घोषणा पार्टी के भोपाल दफ्तर में जारी किया गया है। घोषणा पत्र मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ और सीनियर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह ने जारी किया है।

पार्टी के नेताओं ने विश्वास व्यक्त किया कि कांग्रेस शिवराज सिंह चौहान सरकार को बेदखल कर देगी। नाथ ने कहा कि कांग्रेस राज्य में सत्ता में आती है तो यह गांवों से लेकर भोपाल तक में भ्रष्टाचार को खत्म करने और माफिया राज से लडऩे के लिए प्रभावी उपाय करेगी। नाथ ने कहा कि एक अलग समिति की स्थापना की जाएगी जिसमें पत्रकार और प्रसिद्ध वकील शामिल होंगे जो लोगों को बताएंगे कि पिछले 15 सालों में भाजपा ने उन्हें कैसे लूट लिया है।

कमलनाथ ने कहा कि जिन लोगों के पास अपना घर नहीं है उन्हें 2.5 लाख रुपये और 450 वर्ग फीट का प्लाट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को राहत प्रदान करने के लिए किसानों का कृषि लोन माफ कर देगी। इसके अलावा उनके बिजली बिल को भी आधा कर दिया जाएगा।

कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार रोजगार के अवसर पैदा करने में मदद के लिए राज्य में निवेश में वृद्धि करेगी। नाथ ने घोषणा की कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन 300 रुपये से बढ़ाकर 1000 रुपये कर दी जाएगी। इसके अलाव कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में महिलाओं के स्व सहायता समूह के कर्ज माफ करेंगे। बच्चियों के विवाह के लिए 51000 रुपए का अनुदान देंगे। विधान परिषद का गठन करेंगे। 10,000 रुपए प्रतिमाह हर परिवार के एक बेरोजगार युवा को दिया जाएगा।