सुबह कांग्रेस ज्वाइन की, शाम को मिला टिकट

0
291

मध्य प्रदेश विधान सभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की कुल पांच लिस्ट जारी की है। पांचवी सूची में कांग्रेस ने सरताज सिंह को होशंगाबाद से उम्मीदवार बनाया है। सरताज ने दो दिन पहले सुबह में भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे और शाम को टिकट मिल गई।

सरताज सिंह केंद्र की अटल बिहारी वाजपेयी की 13 दिनों की पहली सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। जब भाजपा ने अपनी तीसरी लिस्ट में उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया तो वो फूटफूटकर रोने लगे थे। भाजपा ने विधान सभा अध्यक्ष सीताशरण शर्मा को वहां से उतारा है। इसके बाद उन्होंने बिना देरी किए झटपट कांग्रेस की सदस्यता ले ली। कांग्रेस ने भी उन्हें शाम होते-होते होशंगाबाद से सरताज सिंह को अपना उम्मीदवार बना दिया।

सरताज सिंह शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगे। कांग्रेस का पांचवी लिस्ट में श्योपुर से बाबू जंदेल, पन्ना से शिवजीत सिंह, जबलपुर उत्तर से विनय कुमार सक्सेना, नीमच से सत्यनारायण पाटीदार, मानसा से उमराव सिंह गुर्जर, गोविंदपुरा से गिरीश शर्मा को उम्मीदवार बनाया है।

इस लिस्ट में कांग्रेस ने कुल 17 लोगों को टिकट दिया है। कांग्रेस ने कुल पांच चरणों में राज्य की सभी 230 विधान सभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। पार्टी ने पहली लिस्ट में 155, दूसरी लिस्ट में 16, तीसरी लिस्ट में 13, चौथी लिस्ट में 29 और पांचवी लिस्ट में कुल 17 उम्मीदवार उतारे हैं। चौथी लिस्ट में ही कांग्रेस ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के साले संजय सिंह को बालाघाट जिले की वारासिवनी सीट से उम्मीदवार बनाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here