सिद्धु फिर पहुंचे पाकिस्तान और कर दी प्रधानमंत्री इमरान की तारीफ

0
65

हिंदुस्तान जीवे, ते पाकिस्तान जीवे! प्यार और खुशहाली का फरिश्ता बनकर, मेरा यार इमरान खान जीवे!

दिल्ली। लंबे समय की प्रतीक्षा के बाद पाकिस्तान की तरफ से करतारपुर कॉरिडोर का शिलान्यास हो ही गया। शिलान्यास कार्यक्रम में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, हरदीप सिंह पुरी और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भी शामिल हुए। वहीं करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह में भाग लेकर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भावुक हो गईं।

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि ये मेरे लिए कोई राजनीतिक या कूटनीतिक यात्रा नहीं है। बल्कि ये मेरे लिए धार्मिक यात्रा है। गुरु नानक देव जी की कृपा से संपन्न हुआ ये समारोह मेरे लिए भावुक क्षण है। मैं गुरु साहिब का धन्यवाद करती हूं कि उन्होंने मुझे इस काम के लिए चुना और मैं उनके आशीर्वाद की कामना करती हूं। वहीं पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने भी करतारपुर कॉरिडोर की नींव रखने के समारोह में जनसभा को संबोधित किया।

सिद्धू ने पीएम इमरान खान की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े। उन्होंने कहा, हिंदुस्तान जीवे, ते पाकिस्तान जीवे! प्यार और खुशहाली का फरिश्ता बनकर, मेरा यार इमरान खान जीवे! सिद्धू ने आगे कहा, बहुत नुकसान हो गया, बहुत आगजनी हो गई! कोई इस आग को बुझाने वाला चाईदा है, कोई इस पर पानी डालने वाला चाईदा है।

करतारपुर साहिब का सिखों के लिए बड़ा धार्मिक महत्व है। इस गुरुद्वारे में सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी ने अपने जीवन के 18 साल बिताए थे। उनका निधन करतारपुर साहिब में साल 1539 में हो गया था। करतारपुर गुरुद्वारे को भारत में स्थित गुरुद्वारा डेरा बाबा नानक में लगी दूरबीनों से देखा जा सकता है। पाकिस्तानी अधिकारी भी इस मामले में भारत का सहयोग करते रहे हैं। गुरुद्वारे पर नजर रखने के लिए वह बीच में आने वाली हाथी घास को बीच-बीच में कटवाते रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here