सार्वजनिक प्याऊ की नहीं हो रही सफाई, मिले कलक्टर

0
226

बीकानेर। भ्रस्टाचार निरोधक संस्था ने विगत दिनों लगातार बीकानेर के सार्वजनिक प्याऊ और दानदाताओ द्वारा लगाए गए शीतल पेयजल की टंकियों का निरीक्षण किया और देखाकि उनकी सफाई नियमित हो रही है या नही।
निरीक्षण के दौरान पता चला कि अधिकांश प्याऊ और शीतल पेयजल के लिए लगी मशीनों के लिए बने टैंक की सफाई लंबे समय से नही हुई और कई टंकियों में जानवरों के अवशेष पाए गए हद तो यह थी कि न्यायालय परिसर में लगी शीतल मशीन की टंकी में बिच्छु पाया गया।

पूरे शहर में सार्वजनिक प्याऊ पर आमजन ऐसा दूषित पानी पी रहे है जो कि जाने अनजाने बीमारी का शिकार हो रहे है, इस बात के तथ्य को लेकर आज भ्रस्टाचार निरोधक संस्था के सदस्यों ने प्रदेश संगठन महासचिव संतोष परिहार के नेतृत्व में जिला कलेक्टर से मुलाकात कर जिला कलेकटर को वस्तुस्थति से अवगत करवाया साथ ही बिच्छु वाले टैंक के फोटो वीडियो उनको दिखाकर नियमित रूप से इन पानी टैंको की सफाई की बात कही।

शिष्टमंडल ने जिला कलेकटर से बीकानेर में विगत दिनों से लगातार बढ़ रही छेडख़ानी की घटनाओं की रोकथाम के लिए अतिरिक्त पुलिस गश्त करवाने और बाज़ार के अलावा मुख्य मार्गो पर भी पुलिस गश्त करवाने की बात कही ताकि महिलाओ खासतौर से लड़कियों पर जबरदस्ती को रोका जा सके।
जिला कलेक्टर ने शिष्टमंडल की बात को गम्भीरता से लेते हुए तुरंत ही सफाई करवाने और टंकियों की सफाई हेतु नियुक्त कर्मचारियों को पाबंद करने और महिला सुरक्षा हेतु मुख्य मार्गो और उनके साथ कि गलियों में पुलिस गश्त करवाने की बात कही

शिष्टमंडल में जिला कांग्रेस वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीलाल व्यास, प्रवक्ता नितिन वत्सस,ओबीसी उपाध्यक्ष मुमताज़ शेख, महिला सचिव आशा जोशी, श्रवण रंगा, पवन परिहार, शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*

code