मोदी सरकार का पहला फैसला राष्ट्रवाद से ओतप्रोत, शहीदों को दी प्राथमिकता

0
132

नई दिल्ली: मोदी सरकार में मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे के बाद मोदी कैबिनेट ने पहला निर्णय भारत की रक्षा करने वालों को समर्पित किया है. मोदी कैबिनेट का पहले फैसला राष्ट्रवाद से ओतप्रोत रहा. शहीदों के बच्चों के लए मोदी सरकार ने सह्रदयता दिखाते हुए शहीदों के बच्चों के लिए छात्रवृत्ति बढ़ाई गई है. इसका लाभ शहीद पुलिस जवानों के बच्चों को भी मिलेगा. छात्रवृति नेशनल डिफेंस फंड के तहत मिलेगी. मोदी सरकार ने लड़कों के लिए छात्रवृत्ति 2000 से बढ़ाकर 2500 की है तो वहीं लड़कियों के लिए 2250 से बढ़ाकर 3 हजार की है.

शपथ के साथ ही पीएम ने शुरू किया काम
तीन महीने की चुनावी प्रक्रिया खत्म होने के बाद सरकार का गठन हो गया है. गुरुवार को नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले ली, उनके समेत कुल 58 मंत्रियों ने शपथ ली है. इसमें कुल 25 कैबिनेट मंत्री हैं (क्करू समेत) जबकि 9 स्वतंत्र प्रभार, 24 राज्य मंत्री शामिल हैं. शपथ के साथ ही पीएम ने काम भी शुरू कर दिया है, इसके अलावा सभी मंत्रियों के कामकाज का बंटवारा भी हो गया है.

अमित शाह को गृह मंत्रालय की जि़म्मेदारी
पहली बार कैबिनेट का हिस्सा बन रहे अमित शाह को गृह मंत्रालय की जि़म्मेदारी मिली है. वहीं पिछले कार्यकाल में गृहमंत्री रहे राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्री बनाया गया है. वहीं पिछले कार्यकाल में रक्षा मंत्री रहीं निर्मला सीतरमण को वित्त मंत्रालय की जि़म्मेदारी सौंपी गई है. निर्मला सीतारमण देश की वित्त मंत्री होंगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*

code