गौतम ने जयपुर में मॉडल मतगणना केन्द्र का किया अवलोकन

0
99

बीकानेर भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ सलाहकार भंवरलाल ने कहा कि सभी अधिकारी मतगणना को एक चुनौती के रूप में लेते हुए आयोग के दिशा-निर्देशानुसार इस कार्य को संपन्न कराएं। उन्होंने कहा कि मतगणना से जुड़े अधिकारी अपने आप को अपडेट रखें।

भंवरलाल शुक्रवार को हरिशचंद्र माथुर राजस्थान राज्य लोक प्रशासन संस्थान (ओटीएस) जयपुर के पटेल भवन स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में लोकसभा आम चुनाव-2019 की मतगणना से संबंधित सभी 25 रिटर्निंग अधिकारियों (जिला निर्वाचन अधिकारी) एवं प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र से एक आईटी अधिकारी को मतगणना से संबंधित प्रशिक्षण में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने लोकसभा चुनाव स्वतंत्र-निष्पक्ष और शांतिपूर्ण करवाने के लिए सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि आप सभी के प्रयासों से किसी भी लोकसभा क्षेत्र में ना तो पुनर्मतदान की स्थिति बनी और ना ही किसी भी तरह की कोई गंभीर शिकायत प्राप्त हुई। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी इसी तरह का प्रबंधन मतगणना के दौरान भी सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम भी उपस्थित थे। गौतम ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार आदि के साथ मॉडल मतगणना केन्द्र का अवलोकन किया तथा बीकानेर में मतगणना के लिए की गई विभिन्न व्यवस्थाओं से अवगत करवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*

code